FlixBus Launching In India- पूरी जानकारी

 FlixBus इंडिया क्या है, flixbus इंडिया ऑफिस, किराया जानकर दंग रह जायेंगे ।

अगर आपको भी बस से यात्रा करना पसंद है तो आपकी यात्रा में चार चांद लगने वाले हैं क्योंकि आपकी यात्रा को नया अनुभव देने के लिए भारत में लॉन्च हुई है फ्लिक्सबस जो भारत में आज के दिन यानी 1 फरवरी को लॉन्च हुई है तो आइए इस ब्लॉगपोस्ट के माध्यम से जानते FlixBus india kya hai ?


FlixBus india imagecredit: flixbus


FlixBus क्या है ?


वैसे तो भारत में बहुत सी बस कंपनियां हैं जो भारत से अपनी पहचान बना चुकी हैं तो ऐसे में FlixBus के लिए इंडियन मार्केट में अपनी पहचान बनाना एक चुनौतीभरा काम होगा । FlixBus एक जर्मनी की ट्रांसपोर्टेशन कंपनी है, जो अभी तक पूरे विश्व के 41 से ज्यादा देशों में अपनी सर्विस दे रही है और जिसने अब भारत में भी अपनी सर्विस देने का फैसला लिया है।

FlixBus की टिकट कब से मिलेगी ?


FlixBus India लॉन्च होने की घोषणा से ही सुर्खियों पर है,
लेकिन सवाल है flixbus की टिकट कब से मिलेगी तो उसके लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा आज से ही यानी 1 फरवरी 2024 से आप अपनी यात्रा की टिकट बुक कर सकते हैं । 

FlixBus कहां से कहां तक चलेगी ?


अगर आप भी सोच रहे हैं की फ्लिक्स बस का कहां से कहां तक का रूट होगा तो अभी FlixBus India ने भारत के 46 शहरों में अपनी सर्विस देने का फैसला लिया है जिसका पहला रूट 6 फरवरी को शुरुआत किया जाएगा जिसमे दिल्ली को अयोध्या,चंडीगढ़,जयपुर, मनाली, हरिद्वार, ऋषिकेश, अजमेर, कटरा, देहरादून, गोरखपुर, वाराणसी, जोधपुर, धर्मशाला, लखनऊ और अमृतसर से जोड़कर यात्रा पूरी करेंगे। इन रास्तों पर लगभग 59 स्टॉप होंगे और 200 से ज्यादा कनेक्शन होंगे ।

FlixBus का किराया कितना होगा ?


अब तक सुर्खियां बटोरने वाली FlixBus India के किराए के बारे में जानने के लिए हर एक व्यक्ति उत्सुक है, FlixBus इंडिया ने अपने पहले रूट को 6 फरवरी से शुरू करने का फैसला लिया है जिसके स्पेशल लॉन्च की प्राइस 99 रुपए रखने का फैसला लिया है।

FlixBus कब लॉन्च होगी ?


FlixBus India प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार द्वारा बनाए गए सभी नियमों का कड़ाई से पालन करने वाली संस्था है जो की अपने BS6 इंजिन वाले प्रीमियम बस मॉडल के साथ काम कर रहा है। FlixBus India ने लॉन्च करने घोषणा तो पिछले साल ही कर दिया था और अब आप आज से ही इसके टिकट की बुकिंग कर सकते हैं और इनका पहला रूट 6 फरवरी को शुरू किया जाएगा।

FlixBus की बुकिंग कहां से होगी ?

जब से इंटरनेट आया तब से टिकट बुक करना बहुत ही आसान हो गया है । FlixBus इंडिया के सीईओ आंद्रे स्वामलीन जी ने  यात्रियों की सारी जरूरतों को ध्यान में रखा है और इन्होंने अपना खुद का FlixBus App बनाया है जिसको आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। जिसकी मदद से आप न सिर्फ अपने यात्रा की टिकट बुक कर सकते हैं बल्कि आप अपनी बस को ट्रैक भी कर सकते हैं ।



Watch Full Vedio 






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

नाम

ईमेल *

संदेश *